संस्था: एलईडी डॉट मैट्रिक्स स्क्रीन बाजार में Q3 में 23.1% की वृद्धि हुई, रिकवरी को बनाए रखा
एक मार्केट रिसर्च फर्म, ओमदिया के अनुसार, प्रत्यक्ष दृश्य एलईडी स्क्रीन के वैश्विक शिपमेंट महीने में 23.1% महीने और 18.5% साल-दर-साल बढ़ा है, जो लगातार तीसरी तिमाही में रिकवरी की तीसरी तिमाही है।हालांकि, मुद्रास्फीति ने आय में वृद्धि में बाधा उत्पन्न की है, उद्योग के कुल राजस्व में महीने पर 13.9% महीने की वृद्धि हुई है और केवल 7.7% वर्ष-दर-वर्ष है।विश्लेषकों का कहना है कि अंतिम ग्राहक और सिस्टम इंटीग्रेटर्स मुद्रास्फीति के दबाव से प्रभावित हुए हैं, समान कम लागत वाले उत्पादों के उनके चयन को कम करते हैं या संकल्प और अन्य पहलुओं पर समझौता करते हैं।
आंकड़े बताते हैं कि 2 मिमी या उससे कम के पिक्सेल रिक्ति वाले उत्पादों ने 2023 की तीसरी तिमाही में केवल 18% साल-दर-वर्ष की वृद्धि हासिल की, जबकि 2 मिमी से 4.99 मिमी की रिक्ति वाली स्क्रीन ने 29% की वृद्धि दर हासिल की।
विभिन्न क्षेत्रों को देखते हुए, चीनी बाजार ने तीसरी तिमाही में 23.6% की एक साल की वृद्धि और 23.4% के महीने की वृद्धि पर एक महीने के साथ रिबाउंड किया;यूरोप मुद्रास्फीति से बहुत प्रभावित हुआ है, शिपमेंट महीने में 2.1% महीने में कमी के साथ;उत्तरी अमेरिका अपेक्षाकृत स्थिर है, जो साल-दर-साल 15.7%की वृद्धि को प्राप्त करता है।
तकनीकी रुझानों के संदर्भ में, COB LED का उपयोग करने वाले उत्पादों की बिक्री में वृद्धि जारी है, मुख्य रूप से चीनी OEM ब्रांड प्रौद्योगिकी और उत्पादन क्षमता में सुधार के कारण।एसएमडी तकनीक की तुलना में, सीओबी के स्क्रीन एकरूपता, स्थायित्व और बिजली की खपत और गर्मी उत्पादन में फायदे हैं।OMDIA की रिपोर्ट के अनुसार, तीसरी तिमाही में COB प्रौद्योगिकी उत्पादों की साल-दर-वर्ष की वृद्धि दर 31.2%तक पहुंच गई, जो SMD प्रौद्योगिकी उत्पादों से अधिक है।
इसके अलावा, एकीकृत (AIO DVLED) बड़ी स्क्रीन 110 इंच और उससे अधिक के आकार का एकाधिकार करता है, जिससे यह एक फायदा देता है।इस प्रकार के उत्पाद में तीसरी तिमाही में 57.4% की वृद्धि दर थी।भविष्य में, जैसे -जैसे ऐसे उत्पादों की कीमत प्रतिस्पर्धा बढ़ती जाती है, वे सीधे एलसीडी के साथ प्रतिस्पर्धा करेंगे और उद्यम और सम्मेलन कक्ष बाजारों में प्रतिस्पर्धा करेंगे।