संस्थान जनवरी के लिए विदेशी मोटर वाहन पावर बैटरी डेटा की घोषणा करते हैं: CATL के नेतृत्व में 30.1%की वार्षिक वृद्धि
रिसर्च फर्म एसएनई रिसर्च ने 8 मार्च को सांख्यिकीय डेटा जारी करते हुए कहा कि जनवरी 2024 में, चीनी बाजार को छोड़कर, शुद्ध इलेक्ट्रिक वाहन पावर बैटरी का वैश्विक उपयोग, 22.2gwh, वर्ष-दर-वर्ष 30.1% की वृद्धि (शुद्ध इलेक्ट्रिक सहित) तक पहुंच गया।वाहन, प्लग-इन हाइब्रिड वाहन, नॉन प्लग-इन हाइब्रिड वाहन, आदि)।2023 में, चीनी बाजार को छोड़कर वैश्विक ईवी बैटरी ले जाने की क्षमता 319.4gwh थी।
Ningde Times एक नेता बना हुआ है, जिसमें 5.7GWh की बैटरी उपयोग, 28.5%की वृद्धि और 25.8%की बाजार हिस्सेदारी, चीनी बाजार को छोड़कर।एलजी न्यू एनर्जी 5.4GWh और 24.4%की बाजार हिस्सेदारी के साथ दूसरे स्थान पर है।पैनासोनिक, सैमसंग एसडीआई, और एसके रैंक तीसरे से पांचवें स्थान पर है, जबकि BYD छठे स्थान पर है।
दक्षिण कोरियाई बैटरी कंपनियों की कुल बाजार हिस्सेदारी 44.7%है, जो साल-दर-साल 0.1 प्रतिशत अंक की कमी है, लेकिन समग्र बैटरी का उपयोग बढ़ रहा है।कोरियाई बैटरी का उपयोग ज्यादातर बीएमडब्ल्यू, ऑडी, रिवियन, फिएट, हुंडई, किआ और अन्य मॉडलों में किया जाता है, जबकि एलजी के नए ऊर्जा उत्पादों को टेस्ला, फोर्ड और जनरल मोटर्स द्वारा अपनाया जाता है, जो यूरोप और उत्तरी अमेरिका में अच्छी बिक्री प्राप्त करता है।
संस्था ने कहा कि गैर -चीनी बाजारों में CATL की बाजार हिस्सेदारी भी तेजी से विस्तार कर रही है, और इसकी बैटरी को टेस्ला मॉडल 3, मॉडल वाई, साथ ही बीएमडब्ल्यू, एमजी, मर्सिडीज बेंज और वोल्वो जैसे मॉडल पर लागू किया गया है।इतना ही नहीं, निंगडे टाइम्स भी नए कोरियाई हुंडई कोना मॉडल, किआ रे ईवीएस और अन्य से सुसज्जित है, यह दर्शाता है कि कोरिया में इसका प्रभाव विस्तार कर रहा है।
2023 से शुरू होकर, ग्लोबल इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में धीमा हो गया है, फोर्ड, जनरल मोटर्स, रेनॉल्ट और वोक्सवैगन के साथ इलेक्ट्रिक वाहनों में निवेश को कम करने या देरी करने में देरी हुई है, जिसने उत्पादन क्षमता को धीमा करने के लिए बैटरी निर्माताओं को प्रभावित किया है।संस्था को उम्मीद है कि प्लग-इन हाइब्रिड वाहन और नॉन प्लग-इन हाइब्रिड वाहन भविष्य में अल्पावधि में विकास गति का अनुभव करेंगे।